UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

मौसम उत्तराखंड : आज गर्जन के साथ तेज बारिश के आसार, आठ जिलों में मौसम विभाग का यलो अलर्ट

मौसम उत्तराखंड : आज गर्जन के साथ तेज बारिश के आसार, आठ जिलों में मौसम विभाग का यलो अलर्ट
 उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक बादलों और आंख-मिचौनी के बीच भारी वर्षा के दौर भी जारी है। ज्यादातर क्षेत्रों में दिनभर आंशिक बादलों के साथ ही धूप भी खिल रही है, लेकिन शाम को तीव्र वर्षा का क्रम बना हुआ है।

बीते बुधवार रात को भी प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। जिससे भूस्खलन और नदी-नालों के उफान पर आने से जन-जीवन प्रभावित हो गया।
मौसम विभाग का यलो अलर्ट जारी
दून में बीते कुछ दिनों से दिनभर धूप खिलने के बाद शाम व रात को भारी वर्षा के दौर हो रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज भी प्रदेश में कहीं-कहीं तीव्र वर्षा के आसार हैं। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।
देहरादून में मानसून की बारिश अब भी खूब बरस रही है। बीते बुधवार रात हो शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में रात करीब पांच घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। जिससे जनजीवन प्रभावित रहा।

शहर तरणताल बनने के साथ ही नदी-नाले उफान पर आ गए और बरसाती नाले में एक व्यक्ति स्कूटी समेत बह गया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।
गुरुवार को भी सुबह शहर के कुछ इलाकों में तीव्र बौछारें पड़ीं। हालांकि, दिनभर धूप और बादलों की आंख-मिचौनी चलने लगी। दून में आज भी गर्जन के साथ कहीं-कहीं तीव्र वर्षा के दौर होने की आशंका है।

Post a Comment

0 Comments