UK बोले तो Uttrakhand

अभी नही तो कभी नही

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर मलबे में दबे मिले तीन और शव, SDRF ने किए बरामद, 31 जुलाई को फटा था बादल

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर मलबे में दबे मिले तीन और शव, SDRF ने किए बरामद, 31 जुलाई को फटा था बादल 
रुद्रप्रयाग : श्री केदारनाथ यात्रा मार्ग पर लिंचोली में मलबे में दबे हुए तीन शव मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि गत 31 जुलाई को बादल फटने की घटना की चपेट में आकर तीनों की मौत हुई है। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने तीनों शव बरामद कर लिए हैं। 

गुरुवार को कुछ मजदूरों द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि मलबे में दबे हुए कुछ शव दिखाई दे रहे हैं।
जिसके बाद एसआई प्रेम सिंह के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और सर्चिंग अभियान चलाया गया। बड़े-बड़े बोल्डरों के नीचे दबे शवों को बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। जिला पुलिस द्वारा शवों की शिनाख्त की कार्यवाही की जा रही है।
केदारनाथ पैदल मार्ग 13 स्थानों पर बुरी तरह ध्वस्त
बता दें कि 31 जुलाई की रात हुई अतिवृष्टि से केदारनाथ पैदल मार्ग 13 स्थानों पर बुरी तरह ध्वस्त हो गया था। अभी मार्ग खोलने में समय लग रहा है। फि‍लहाल हवाई मार्ग से यात्रा सुचारू है।
भीमबली और लिनचोली के बीच अतिवृष्टि केदारनाथ पैदल मार्ग में 13 स्थानों पर मार्ग क्षतिग्रस्त हुआ था। गौरीकुंड से रामबाड़ा के बीच पैदल मार्ग को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा था। भीमबली, जंगलचट्टी में सबसे ज्यादा मार्ग ध्वस्त हुआ था। जबकि 10 ऐसे स्थान थे, जहां पर मार्ग बुरी तरह टूट गया था। जंगलचट्टी में 50 मीटर मार्ग वॉश आउट हो गया था।

Post a Comment

0 Comments